आपका जन्मदिन

 आपका जन्मदिन



सूर्य संवेदना पुष्पे, दीप्ति कारुण्यगंधने।
लब्ध्वा शुभं जन्मदिवसेऽस्मिन कुर्यात्सर्वस्य मंगलम्‌।।

अर्थात जिस तरह सूर्य प्रकाश देता है, संवेदना करुणा
को जन्म देती है, पुष्प सदैव सुगंधित रहता है,
उसी तरह यह जन्मदिवस आपके हर दिन,
हर पल को मंगलमय बनाए यही मेरी कामना है।
जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनायें!
मुझे उम्मीद है कि आपके जन्मदिन का नया साल
आपके लिए कामयाबी और ढेरों खुशियाँ लेकर आएगा
आप जीवन में जो कुछ भी चाहते हैं, 
वह सब आपको मिले, 
आपके सभी सपने सच हों और आपकी सभी आशाएँ पूरी हों। 
आप दीर्घायु रहो और आरोग्य रहो, 
अपने जीवन में यश प्राप्त करो, 
जीवन में सफलता हासिल करो 
मैं आपको जन्म दिवस पर यही मंगलकामनाएं देता हूँ !

आपका ज्यादा समय नही लूंगा लेकिन आपका उपहार अभी बाकी है जो की इसी में मैने नीचे लिखा है, शायद आपको पसंद आए......!

आपके अवतरण दिवस पर मेरी ओर से एक छोटी सी रचना उपहार स्वरूप भेंट करता हूं -

आपको बधाई हो जन्मदिन की
मुझे बहुत प्यारी लगी खुशी इस दिन की
हर साल आता रहें यह दिन खुशी का
आपको प्यार मिले हर किसी का
पूरी हो आपकी सारी मुरादें
यही कामना है इस ज़मीर का
हो आपके सपने बड़े-बड़े
कभी ना आएं कोई परेशानी आड़े
दुख आपके जीवन में ना आए कभी
ना कोई वक्त बुरा आपको सताए कभी
हंसते खेलते सदा देखूं आपको
प्यारी लगे हंसी आपकी मुझको
एक बार आवाज सुन लो आप मन की
मुझे बहुत प्यारी लगी है खुशी इस दिन की
फूलों सा सुगंधित हो जीवन आपका
सितारों की तरह चमके जीवन आपका
यह शुभ दिन आपके जीवन में आएं लाखों बार
और हम आपको जन्मदिन मुबारक कहते रहे बार-बार

एक बार फिर से मेरी सबसे प्यारी दोस्त को जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनाएं।

Comments

Post a Comment

Popular posts from this blog

A student's plight

स्कूल की दोस्ती

वो दोस्ती